कपड़ो पर कुरान की आयतें छापकर बेच रहा चीन, रांची में हड़कंप

कपड़ो पर कुरान की आयतें छापकर बेच रहा चीन, रांची में हड़कंप

Posted by

नई दिल्ली । चाइनीज कपडे पर कुरान की आयतें छपे होने का मामला प्रकाश में आने के बाद मुस्लिम धर्मिक गुरुओं ने चीन के खिलाफ सख्त नाराज़गी ज़ाहिर की है । बताया गया कि चीन महिलाओं के सूट के कपड़ो पर कुरान की आयतें छाप रहा है और ऐसे कपड़ो को भारत सहित कई देशो में भेज रहा है ।

हाल ही में रांची में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में तब आया जब सूट की कटिंग के लिए एक कपडा किसी दर्जी के पास पहुंचा । चूँकि दर्जी स्वयं भी मुस्लिम समुदाय से था इसलिए उसे या भांपते देर न लगी कि कपडे पर छपे डिजायन के अंदर कुरान की आयतें प्रिंट की गयीं हैं । इस कपडे को लेकर जब दर्जी एक मुस्लिम धर्म गुरु के पास लेकर पहुंचा तो उन्होंने इस पर कड़ी आपत्ति की और बाद में मामला रांची के अंजुमन इस्लामियां सहित कई धर्मगुरुओं के पास पहुंचा। लोगों ने हंगामा भी किया। कुछ अमनपसंद लोगों की पहल पर मामला शांत हुआ और हिदपीढ़ी थाना में मामला दर्ज कराया गया।

पुलिस के अनुसार पुलिस की जांच में अब तक आए तथ्य के अनुसार इस तरह के कपड़े की आपूर्ति रांची के अलावा दिल्ली, मुंबई, सूरत, कोलकाता सहित देश के कई बड़े शहरों में हुई है। इस मसले पर रांची पुलिस दूसरे राज्यों की पुलिस से संपर्क साध रही है। आयत प्रिंट वाले कपड़े की खरीद रांची के एक प्रतिष्ठित दुकान से हुई थी।

पुलिस के अनुसार कपड़े का यह लॉट चीन से वाया दिल्ली भेजा गया था। पुलिस ने इसे दुकान में ही सुरक्षित रखवा दिया है। कपड़ा खरीदने वाले को यह नहीं मालूम था कि क्या प्रिंटेड है। जिस महिला ने कपड़े की खरीदारी की उसे डिजाइन भर समझ में आया। पुलिस के मुताबिक इस तरह के कपड़े की कई जगह खरीदारी की गई होगी।

हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फ्री मोबाईल ऐप डाऊनलोड करे तथा हमे  फेसबुकटविटर और गूगल पर फॉलो करें