कांग्रेस सपा के बीच गठबंधन होना तय, ये होगा फॉर्मूला !

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन लगभग तय माना जा रहा है । सूत्रों ने कहा कि अब बदले हालात के तहत अखिलेश यादव कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल और जनतादल यूनाइटेड के लिए 153 सीटें छोड़ने पर सहमत हो गए हैं । गठबंधन की औपचारिक घोषणा अगले एक दो दिन में हो जाने की सम्भावना है ।

सूत्रों ने बताया कि 403 विधानसभाओं में से 250 सीटो पर अखिलेश यादव के नेत्रत्व वाली समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवार घोषित करने के लिए नई लिस्ट जारी करेगी । वहीँ शेष रही 153 सीटों में से 110 सीटों पर कांग्रेस, 33 सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल और शेष रही 10 सीटों पर जनता दल यूनाइटेड अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगा ।

सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव पीस पार्टी के नेता डा अयूब के भी संपर्क में हैं यदि मामला बना तो अखिलेश नेत्रत्व वाली समाजवादी पार्टी गठबंधन के लिए पीस पार्टी के लिए और भी कुछ सीटें छोड़ सकती है ।

सूत्रों ने बताया कि गठबंधन के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी और रालोद नेता चौधरी जयंत लगातार संपर्क में हैं । वहीँ पीस पार्टी नेता डा अयूब भी अखिलेश यादव से संपर्क बनाये हुए हैं । सूत्रों के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी और अखिलेश यादव के बीच होने वाली बैठक को सपा की आंतरिक कलह के कारण टाल दिया गया था । जल्दी ही सभी दल अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल करके इस गठबंधन का एलान करेंगे ।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें