किसी भी विमान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 नही ले जा सकेंगे, जानिये क्यों ?

नयी दिल्ली। भारत में किसी विमान में यात्रा के दौरान सेमसंग गेलेक्सी नोट 7 मोबाईल फोन नही ले जा सकेंगे । नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विमान यात्रा के दौरान सैमसंग ग्लैक्सी नोट-7 के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।

इस स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट की कई घटनाओं के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। वहीं कंपनी ने कहा है कि किसी तरह की सुरक्षा चिंता को दूर करने के लिए कंपनी ने इसकी बिक्री में देरी करने की घोषणा की है।

नागर विमानन महानिदेशक बी एस भुल्लर ने एक सार्वजनिक सूचना में कहा कि सैमसंग की बैटरी को लेकर हालिया घटनाआंे के मद्देनजर यात्रियों तथा एयरलाइंस को सलाह दी जाती है कि वे विमान यात्रा के दौरान ग्लैक्सी नोट-7 का इस्तेमाल न करें और न ही इस फोन को चार्ज करें। इसके अलावा डीजीसीए ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे इस स्मार्टफोन को किसी चेक इन बैगेज में न रखें।

सैमसंग इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हमें डीजीसीए के नोटिस की जानकारी है। उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। ग्लैक्सी नोट-7 की अभी भारत में बिक्री शुरू नहीं हुई है। किसी तरह की सुरक्षा चिंता को दूर करने के लिए हम भारत में इसकी बिक्री देर से शुरू करेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें