नेपाल में संसद की कार्यवाही रोकने के लिए विपक्ष एकमत

काठमाण्डु ( राजु लामा ) । आज विपक्षी दल एमाले के अध्यक्ष केपी ओली और मजदुर किसान पार्टी के अध्यक्ष नारायण मान बिजुक्छे के बीच मुलाकात हुई साथ ही दोनो के बीच में संसद की कार्यवाही रोकने के लिए भी सहमति बनी हैं । नेपाल में संबिधान संशोधन के बिषय को लेकर राजनैतिक हालात अच्छे नही चल रहे हैं ।

नेपाल के विपक्षी दलो ने संविधान संशोधन प्रस्ताव बापस लेने को माग की हैं । विपक्षी दलो को बैठक ने ये निर्णय लिए हैं । प्रस्ताव वापस लेने को नेकपा एमाले, जनमार्चा, मजदुर किसान पार्टी, माले दलो ने सरकार को माग की हैं ।

बैठक के बाद जनमोर्चा को अध्यक्ष चित्र बहादुर केसी ने प्रस्ताव बापस नलेने तक संसद की कार्यवाही रोकने को चेतावनी दी हैं । उनका कहना था कि नेपाल के हितो के विपरीत आये हुये प्रस्ताव को हम कभी नही स्वीकारेगें ।

बैठक में संविधान संशोधन प्रस्ताव बापस लेकर सरकार से चुनाब के लिए आगे बढ़ने की माग की भी की गयी । केसी का कहेना था कि अगर सरकार मांगो को नही मानती तो हम चुप नही बैठेगें ।

हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फ्री मोबाईल ऐप डाऊनलोड करे तथा हमे  फेसबुकटविटर और गूगल पर फॉलो करें