पत्रकार ने हरियाणा सीएम से पूछा नोटबंदी पर सवाल तो ये मिला जवाब, चली गयी नौकरी!

नई दिल्ली । ज़ी न्यूज़ के एक रिपोर्टर को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खटटर से नोटबंदी पर सवाल पूछने की कीमत अपनी नौकरी गँवा कर चुकानी पड़ी । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जी न्‍यूज के पंजाब-हरियाणा चैनल के एक रिपोर्टर महेंदर सिंह ने नोटबंदी को लेकर हरियाणा के मुख्‍यमंत्री से सवाल किया। लेकिन खट्टर ने इसका उल्टा ही जवाब दिया।

रिपोर्टर महेंदर सिंह ने खट्टर से सवालों का वीडियो अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्‍ट किया था। रिपोर्टर ने फेसबुक पर वीडियो पोस्‍ट कर लिखा, ”कुछ पल पहले ही CM साब ABVP वालों के साथ हंसी ठिठोली कर रहे थे और सेल्फ़ी ले रहे थे। मीडिया से बात करने के लिए भी बड़े इतमीनान से खड़े हुए थे लेकिन सवाल सुनकर पता नहीं सीएम साहब को कौन-सी जल्दी हो गई… समझ से परे है…! देखिए ज़रूर ! मैं पूछ क्या रहा हूं, आप बता क्या रहे हैं…! कुछ ज़रूरी सवाल हैं, आप जा कहां रहे हैं…?” यह वीडियो महेंदर सिंह ने 19 दिसंबर को पोस्‍ट किया था। इसके बाद से 473 बार शेयर किया गया है और 25 हजार से ज्‍यादा बार देखा गया है।

वीडियो के मुताबिक महेंदर सिंह पूछते हैं कि नोटबंदी के फैसले को लंबा अरसा बीत चुका है। एटीएम काम नहीं कर रहे हैं। बैंकों के बाहर भी लंबी लाइनें लगी हुई हैं और आपने कहा था कि जो लोग लाइनों में लगे हुए हैं वे नोटों की अदलाबदली में लगे हुए हैं। इस पर हरियाणा के सीएम ने जवाब दिया, ”आज नॉर्थ र्इस्‍ट का एक 10 सदस्‍यीय दल हरियाणा आया है। देश की एकता और अखंडता के लिए छात्रों का इधर से उधर जाना अच्‍छा कार्यक्रम है।” इसके बाद जब उनसे दुबारा पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी साहसिक कदम है। इस कदम पर पूरा देश पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है। जो कठिनाइयां आ रही हैं वह जल्‍द ही दूर हो जाएंगी।

जब रिपोर्टर ने लाइनों में लगे लोगों को लेकर सवाल दागा तो हरियाणा के मुख्‍यमंत्री सकपका गए और सवाल टालते दिखे। इसके बाद उनकी सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने रिपोर्टर को किनारे कर दिया। खुद सीएम ने कह दिया, ”बस हो गया।” खबरें है कि इस घटना के अगले दिन महेंदर सिंह को नौकरी पर ना आने को कह दिया गया। हालांकि इस बारे में महेंदर ने कुछ नहीं कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्‍यूजलॉन्‍ड्री की रिपोर्ट के अनुसार जी न्‍यूज की ओर से कहा गया कि यह वीडियो प्रसारित किया गया था। लेकिन नौकरी से निकाले जाने का आदेश नहीं दिया गया। हालांकि रिपोर्ट में जी न्‍यूज के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिल्‍ली स्थित इनपुट डेस्‍क ने अगले दिन सुबह महेंदर सिंह को ड्यूटी पर नहीं आने को कहा गया। लेकिन हिसार के रिपोर्टिंग मैनेजर हरेराम मिश्रा ने सिंह को भरोसा दिलाया कि वे मैनेजमेंट से बात करेंगे। लेकिन सिंह को ना तो इनपुट डेस्‍क से और मिश्रा की ओर से कोई जवाब मिला।

बता दें कि ज़ी नेटवर्क के चेयरमैन सुभाष चंद्रा बीजेपी से राज्य सभा सांसद हैं । वे हरियाणा से राज्यसभा के लिए चुने गए थे ।

हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फ्री मोबाईल ऐप डाऊनलोड करे तथा हमे  फेसबुकटविटर और गूगल पर फॉलो करें