भोपाल एम्स के छात्रों द्वारा : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा पर फेंकी स्याही

भोपाल । भोपाल में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा पर आज व्यवस्थाओं से नाराज विद्यार्थियों ने स्याही फेंक दी। इस दौरान हड़बड़ी में उनके ड्राइवर ने गाड़ी बढ़ा दी, जिससे कार प्रदर्शन कर रही दो छात्राओं के पैर पर चढ़ गई।

नड्डा एम्स की व्यवस्थाओं को देखने के लिए पहुंचे थे। लगभग पौने दो बजे जब वे बाहर निकले तो प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। इसी दौरान किसी छात्र ने स्याही उछाल दी, जिसके कुछ छींटे नड्डा के कपड़ों पर भी गिरे।

स्याही फेंकते देख ड्राइवर ने तत्काल गाड़ी आगे बढ़ दी। इससे एमबीबीएस की दो छात्राओं अंजलि कृष्णा और लिज्हा पांडे के पैर गाड़ी के नीचे आ गए। छात्राओं का कहना था कि वे तो सिर्फ अपनी मांगों के लिए गाड़ी रोक रही थीं, लेकिन गाड़ी नहीं रुकी।

विद्यार्थी एम्स में नया डायरेक्टर, फैकल्टी और स्टाफ की कमी दूर करने, अधोसंरचना और लैब की समस्याएं दूर करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की।

भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने बताया कि कुछ विद्यार्थियों के स्याही फेंकने की सूचना मिली है। छात्राओं के घायल होने के बारे में उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी गाड़ी से दूर थे।

जब नड्डा बाहर निकले तब कुछ विद्यार्थियों ने आगे आने की कोशिश की। इसी दौरान धक्का-मुक्की में दो छात्राएं फ्लैग पोस्ट से टकरा गईं। सिंह ने बताया कि उनकी छात्राओं से बात हो गई है, कोई गंभीर बात नहीं है।

Get Live News Updates Download Free Android App, Like our Page on Facebook, Follow us on Twitter or Follow us on Google