विवादित बयान पर नप सकते हैं साक्षी महाराज, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, केस दर्ज

मेरठ । शनिधाम के एक धार्मिक कार्यक्रम में देश में बढ़ती जनसँख्या के लिए “चार बीवी और चालीस बच्चे” वाले आपत्तिजनक बयान देने वाले बीजेपी सांसद स्वामी साक्षी के खिलाफ मेरठ में केस दर्ज हो गया है । मामला संज्ञान में आने के बाद चुनाव आयोग ने साक्षी के बयान पर जिला प्रसाशन से रिपोर्ट तलब की थी । जिला प्रशासन की रिपोर्ट मिलने के बाद बीजेपी सांसद साक्षी माहराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया ।

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने देश की बढ़ती आबादी के लिए मुसलमानो को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि इसके लिए 4 बीवी और 40 बच्चे वाले ज़िम्मेदार हैं । यहाँ साक्षी के कार्यक्रम की विडियो रिकॉर्डिंग करने पहुंचे जिला प्रशासन को संतो ने खदेड़ने की कोशिश की और उसके साथ बदसलूकी की गयी ।

साक्षी का बयान आने के बाद कई राजनैतिक दलो ने उनके बयान की निंदा की थी । राजनैतिक दलो ने साक्षी के बयान को चुनावो के मद्देनज़र साप्रदायिकता फैलाने की कोशिश का आरोप लगाया ।

बयान पर साक्षी की सफाई :
जब साक्षी महाराज को ध्यान आया कि उत्तर प्रदेश में चुनावो का एलान हो चुका है तो साक्षी महाराज ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि जमीन तो उतनी ही है। जनसंख्या सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है. न चार बीवी, 40 बच्चे चलेंगे न तीन तलाक चलेगा।

उन्होंने कहा कि मैंने किसी पार्टी की सभा में या किसी उम्मीदवार के पक्ष में ऐसा कुछ नही कहा, मैंने तो ऐसा साधुओं के सम्मलेन में कहा है। यहाँ नही कहूंगा तो क्या अपने घर में आदमी ऐसी बात नहीं कर सकता है ?

हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फ्री मोबाईल ऐप डाऊनलोड करे तथा हमे  फेसबुकटविटर और गूगल पर फॉलो करें