शुक्रवार को कैराना में सभा कर उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकेंगे ओवैसी

मुज़फ्फरनगर । उत्तर प्रदेश में सधे कदमो से चल रहे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी यूपी के शामली जिले में कैराना में शुक्रवार को सभा करके विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे।

पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान ने मंगलवार शाम शामली में कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में 13 जनवरी को एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

इस बीच मुजफ्फरनगर जिला अधिकारियों ने 11 फरवरी को पहले चरण के तहत छह विधानसभा क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सुरक्षा इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। शहर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अर्धसैन्य बलों की 80 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

बता दें कि एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक ग्यारह उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं । कैराना सीट पर मसीउल्लाह को टिकिट दिया गया है ।

शामली ज़िले के अंतर्गत आने वाला कैराना उस समय चर्चा में आया जब बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने यहाँ एक विशेष समुदाय के भय से हिन्दू परिवारों के पलायन का मुद्दा उठाया । उन्होंने कैराना से पलायन कर चुके परिवारों की एक लिस्ट भी जारी की थी । इसके बाद मौके पर गयी राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के जांच दल ने बाद में सितंबर में पाया था कि कई परिवार ‘‘अपराध बढ़ने’’ से पैदा हुए खतरों एवं वहां कानून व्यवस्था के हालात ‘‘खराब’’ होने के कारण ‘‘पलायन’’ कर गए हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें