हिजाब पहनकर न्यूज एंकरिंग करने वाली कनाडा की पहली महिला बनी जिनेल्ला मास्सा

हिजाब पहनकर न्यूज एंकरिंग करने वाली कनाडा की पहली महिला बनी जिनेल्ला मास्सा

Posted by

टोरंटो । टोरंटो की एक टेलीविजन पत्रकार हिजाब पहनकर समाचार प्रस्तुत करने वाली पहली कनाडा की पहली एंकर बन गई है। जिनेल्ला मास्सा को पिछले सप्ताह कनाडा के एक प्रमुख न्यूज चैनल, सिटीन्यूज पर रात को 11 बजे प्रसारित होने वाली खबर के लिए एंकरिंग करने के लिए कहा गया था।

उन्होंने खबर प्रस्तुत करने के बाद ट्वीट किया, ‘‘आज की रात सिर्फ मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि कनाडा में किसी महिला ने कभी हिजाब पहनकर एंकरिंग की होगी।’’

29 वर्षीय मास्सा ने कल कहा कि उन्होंने 2015 में कनाडा के किचेनेर शहर में सीटीवी न्यूज के लिए हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग की थी और तब वह हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग करने वाली कनाडा की पहली टेलीविजन रिपोर्टर बनीं थी। उन्हें इस वर्ष की शुरुआत में सिटीन्यूज में रिपोर्टिंग की जॉब मिली थी।

मास्सा ने एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘‘मेरे एडिटर के बताने के बाद मुझे इस बात का पता चला कि कनाडा में पहली बार हिजाब पहनकर एंकरिंग की गई है। इसके बाद मैंने इस बारे में ट्वीट किया। मुझे जितनी उम्मीद नहीं थी उतनी ज्यादा इस पर प्रतिक्रिया मिली। पिछले सप्ताह से मेरे फोन का बजना नहीं रूक रहा है।’’ अमेरिका और यूरोप में मुस्लिम विरोधी कृत्यों को लेकर चिंताओं के बीच मास्सा की यह उपलब्धि सामने आई है।

हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फ्री मोबाईल ऐप डाऊनलोड करे तथा हमे  फेसबुकटविटर और गूगल पर फॉलो करें