अंबेडकर शोभायात्रा में हिंसा मामला: भीड़ को उकसाने के लिए बीजेपी सांसद नामजद

सहारनपुर। पिछले दिनों अंबेडकर शोभा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद कानून व्यवस्था को धता बताते हुए करीब 400 लोगों की भीड़ ने एसएसपी ऑफिस पर धावा बोला था। जिसका नेतृत्व बीजेपी सांसद राघव लखनपाल शर्मा कर रहा था। इतना ही नहीं भीड़ ने एसएसपी ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमेरे, कुर्सियां और कुमार की ऑफिशियल नेमप्लेट को भी तोड डाला।

एसएसपी ने अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि जब 400 दंगाई उनके घर में घुसे तो उनके रिश्तेदार और परिवार के सदस्य अपने ही घर में सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद आतंक की स्थिति में थे। कुमार ने कहा, मेरे परिवार ने ऐसा कभी नहीं देखा था जब मेरे निवास पर हमला किया। मेरे बच्चे इतना डरे हुए थे।

इस मामले में भाजपा सांसद लखनपाल और भाजपा विधायक राजीव गंबार के अलावा 12 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। भीड़ को उकसाने के लिए भाजपा सांसद को एफआईआर में नामजद किया गया है। भाजपा सांसद लखनपाल तीन बार विधायक रह चुके हैं। साल 2014 में कांग्रेस के इमरान मसूद के खिलाफ उन्होने चुनाव जीता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी सांसद ने यह भी कहा कि “एसएसपी नालायक है, वे एसएसपी को हटवा देंगे।” वहीँ एसएसपी कुमार का कहना है कि आयोजकों ने अनुमति से वंचित होने के बावजूद जुलूस निकाला। मेरे संज्ञान में यह आया था कि गांव में अंबेडकर जयंती के अवसर पर कोई भी जुलूस ले जाने की कोई मिसाल नहीं थी। इसलिए हमने इस बार भी इस जुलूस के लिए अनुमति नहीं दी थी। सदक दुधली के किसी भी गांव के दलित समुदाय ने जुलूस में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि हम जानते हैं कि भीड़ में बाहरी लोग थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital