अमित शाह ने महात्मा गाँधी को बताया “चतुर बनिया”

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वालेविधानसभा चुनाव में पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अमित शाह ने यहाँ एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का ज़िक्र करते हुए उन्हें “चतुर बनिया” बताया। अमित शाह ने कहा कि वह चतुर बनिया था और कांग्रेस की कमज़ोरी जानता था।

अमित शाह ने कहा, ‘कांग्रेस किसी एक विचारधारा के आधार पर किसी एक सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी ही नहीं है, वह आजादी प्राप्त करने का एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है।

अमित शाह ने कहा कि महात्मा गांधी ने कांग्रेस को खत्म करने का काम नहीं किया, लेकिन अब कुछ लोग उसको बिखेरने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा इसीलिए महात्मा गांधी ने कहा था कि क्योंकि कांग्रेस की कोई विचारधारा ही नहीं है, देश चलाने के, सरकार चलाने के कोई सिद्धांत ही नहीं थे।

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा कि हम अपनी विचारधारा को लेकर स्पष्ट है और हम लोगों के लिए साफ है कि जो देशद्रोही नारे लगाएगा वो देशद्रोही कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अगर सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़ती हैं तो राहुल गांधी को वह जगह दी जाएगी लेकिन कोई नहीं जानता कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital