उरी में आतंकी हमला 17 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर में बारामूला के उरी सेक्टर में एलओसी के पास सेना के हेड क्वार्टर पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए। इस दौरान सेना ने भी जवाबी कार्रवाई के दौरान चारों आतंकियों को मार गिराया। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी आतंकी पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं। इनमें से कुछ आतंकियों के छीपे होने की खबर है। जिसके लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल ऑपरेशन खत्म हो गया है।

सुबह पांच बजे अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकवादी सेना के 12 ब्रिगेड मुख्यालय में घुस गए और स्वचलित हथियारों से गोलियां चलाने लगे। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान आतंकवादियों ने एक बैरक में भी आग लगा दी। भीषण मुठभेड़ में चारों आतंकवादी मारे गए।

जिस स्थान पर आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठा सेना पर हमला किया, उस वक्त सेना के जवान टेंट में ठहरे थे। आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठा टेंट में आग लगा दी। इससे सेना के 12 जवानों की मौत हो गई। दरअसल सेना ने जहां टेंट लगाया था वहां से एक बटालियन को पहले ही हटा दिया गया था। दूसरे बटालियन को हटाने की तैयारी चल रही थी, तभी आतंकियों ने हमला कर दिया।

बता दें कि कश्मीर घाटी में जारी हिंसा के कारण राजनाथ सिंह ने दूसरी बार अपना अमेरिका दौरा रदद किया है। इससे पहले वह 17 जुलाई को एक सप्ताह के लिए अमेरिका जाने वाले थे लेकिन बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में हिंसा शुरू होने के कारण इसे अचानक रदद कर दिया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital