एक और भाजपा कार्यकर्ता के पास से बरामद हुए 10 लाख रुपए

पुणे। पुणे के पास ससवाड के निकट एक पूर्व भाजपा पार्षद से चलन से बाहर किये गए 500 और 1000 रूपये के नोट में 10.5 लाख रूपये बरामद किये गए। पुलिस ने शनिवार को बताया कि धनराशि पुणे से पूर्व भाजपा पार्षद उज्ज्वल केसकर से जब्त की गई जब वह कल तीन अन्य व्यक्तियों के साथ बारामती जा रहे थे। केसकर ने यद्यपि दावा किया कि नकदी वैध है।

ससवाड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्य निर्वाचन आयोग और पुलिस ने केसकर के 10.5 लाख रूपये जब्त किये हैं जो कि चलन से बाहर किये गए 500 रूपये और 1000 रूपये नोट में थे। आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है।’’ पुणे जिले में इस महीने नगर परिषद चुनाव होने हैं। इस बीच केसकर ने पीटीआई से कहा कि नगदी वैध है।

केसकर ने कहा, ‘‘मैं और मेरे सहयोगी बारामती के पास स्थित मेरे गांव जा रहे थे। गांव के दौरे के बाद हमें पंचगनी जाना था। चूंकि शहर के बैंकों में भीड़ है। मैंने सोचा कि नकदी पंचगनी में जमा करा दूं जहां मेरा खाता है और इसलिए मैंने अपने साथ नकदी रखी थी।’’

इस बीच संगरूर से मिली खबर के अनुसार वहां के रामपुरा क्षेत्र से पुलिस ने चार व्यक्तियों को 4.15 लाख रूपये के 2000 और 100 रूपये के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital