ऑड-ईवन स्‍कीम से भड़के सांसद ने अरविंद केजरीवाल को बताया ‘साइको मुख्यमंत्री’

PAPPU-yadav

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार की ऑड-ईवन स्कीम को लेकर सोमवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ। नौबत यहां तक आ गई कि लंच के बाद लोकसभा को स्थगित करना पड़ा। शून्य काल में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि केजरीवाल ने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह स्कीम लागू की है।

पप्‍पू यादव ने कहा, ‘इस योजना से मिडिल क्‍लास के लोग परेशान हैं, औरतें परेशान हैं, बच्‍चे परेशान हैं। इस देश में ये जो अरविंद, ये साइको मुख्‍यमंत्री है, ये साइको है साइको है, ये साइको मुख्‍यमंत्री है। इससे बड़ा बेईमान मुख्‍यमंत्री नहीं हो सकता है।’

आपको याद होगा कि कुछ महीने पहले केजरीवाल के ऑफिस में सीबीआई रेड को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने इसी शब्‍द का इस्‍तेमाल पीएम नरेंद्र मोदी के लिए किया था। बहरहाल, ऑड-ईवन से सिर्फ पप्‍पू यादव ही नाराज नहीं थे बल्कि राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल भी गुस्‍से में दिखे। उन्‍होंने कहा कि ऑड-ईवन योजना सांसदों के अपमान के लिए लाई गई है।

नरेश अग्रवाल ने कहा, ‘मुझे हैरानी है कि केंद्र इस पर चुप क्यों है।’ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने भी कहा कि यह स्कीम सांसदों की ड्यूटी के रास्ते में आड़े आ रही है।

आपको बता दें कि सोमवार को कुछ सांसदों ने ऑड-ईवन नियम तोड़ दिया था। इनमें एक्‍टर परेश रावल की कार का चालान भी कट गया था। उन्होंने टि्वटर पर लिखा, ‘अरविंद जी और दिल्लीवालों से माफी मांगता हूं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital