कांग्रेस मेरी बात मानती तो आज मोदी नही होते पीएम : दिग्विजय सिंह

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यदि 2014 में कांग्रेस ने उनकी बात मानी होती तो आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते । उन्होंने कहा कि राजनीति विचारो की लड़ाई है। पीएम मोदी के विकास ने नारे पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि “कौन सी ऐसी सरकार है जो कहती है कि हम विनाश करेंगे।”

गोवा में बीजेपी की सरकार बनने के घटनाक्रम पर जबाव देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि गोवा में संविधान के विरूद्ध काम हुआ। बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए झोले का इस्तेमाल किया । उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी को इसका जबाव देना चाहिए कि वे अपने झोले में क्या क्या लेकर विधायको के पास गए थे और कितना कितना लेकर गए थे ।

उन्होंने कहा कि गोवा में जो कुछ हुआ कि उसके लिए उन्हें खलनायक नहीं बताया जाना चाहिए । दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उनके रीजनल पार्टी के साथ गठबंधन के विचार को ख़ारिज कर दिया । उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गाँधी कभी दखलंदाजी नही करते । उन्होंने कहा है कि गोवा में चोरी नहीं हुई बल्कि बहुत बड़ी डकैती हुई है और बीजेपी ने यहां बहुमत को चुराया है।

उन्होंने कहा कि वे जिस राज्य में भी प्रभारी नियुक्त किये गए हैं वहां हमेशा कांग्रेस का वोट बढ़ा है । उन्होंने कहा कि गोवा में बहुमत का दावा कर रही आम आदमी पार्टी को एक सीट नही मिली । वहीँ बीजेपी नीचे खिसकते हुए 22 सीटों से 13 सीटों पर आगयी है लेकिन कांग्रेस का ग्राफ बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हिन्दू मुसलमान करे बिना राजनीति कर ही नहीं सकती, आप 2002 से नरेंद्र मोदी को देख लीजिये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज भी देश में सब जगह है ।

बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद पतन शुरू हुआ :

उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की पराजय पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें 2009 में कांग्रेस का प्रभार सौंपा गया था। 2009 में लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में हमारी सीटें बढ़कर 21 आयीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सबसे बड़ा नुक्सान 1992 के बाद हुआ है । उत्तर प्रदेश में बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद कांग्रेस का पतन हुआ है। उन्होंने कहा कि दूसरी बड़ी गलती हमसे 1996 में हुई जब हमने बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा और चुनाव में 300 सीटें बहुजन समाज पार्टी को दे दी ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital