केजरीवाल की चुनाव आयोग को चुनौती: 72 घंटे के लिए हमे दे दें ईवीएम

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर पलटवार करते कहा है  कि आप कहते हैं कि आपकी ईवीएम को कोई रीड और री-राइट नहीं कर सकता। आप हमें 72 घंटे के लिए मशीन दे दें हम बता देंगे इसमें क्या-क्या हुआ है।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि यूपी चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई। उन्होंने पूछा कि एमपी के चुनाव के लिए ईवीएम मशीन की टेस्टिंग के दौरान यूपी के बंदे का नाम कैसे निकला। केजरीवाल ने कहा कि ‘ये मशीन यूपी के कानपुर के गोविंदनगर से आई थी।’

केजरीवाल ने नियमो का हवाला देते हुए कहा कि कानून आप 45 दिन तक उन मशीनों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। फिर चुनाव आयोग ने कानून की धज्जियां क्यों उड़ाईं। यूपी के चुनाव में भी ऐसी कई मशीनें हो सकती हैं, जो खराब हों। ऐसा लगता है सारी मशीनें टैंपर नहीं हैं, कुछ को टैंपर किया जा रहा है।

पंजाब में हार को लेकर आत्मविश्लेषण की चुनाव आयोग की सलाह पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस राजनीतिक सलाह का धन्यवाद। हम सोच रहे हैं उन्हें अपनी पीएसी में शामिल कर लें। केजरीवाल ने एमसीडी चुनावो में ईवीएम की जगह वैलेट पेपर इस्तेमाल करने की अपनी मांग को दोहराया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital