जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में हुआ था सामूहिक रेप, 3 पीड़ित महिलाएं सामने आयीं

जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में हुआ था सामूहिक रेप, 3 पीड़ित महिलाएं सामने आयीं

हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में महिलाओं के साथ गैंग रेप हुआ था । गैंग रेप की शिकार 3 पीड़ित महिलायेँ सामने आने के बाद अब पुलिस ने आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज केस में रेप की धाराओं को भी शामिल कर लिया है ।

police-maruthal

नई दिल्ली । जाट आंदोलन के दौरान मुरथल गैंगरेप मामले में आरोप लगाने वाली 3 पीड़ितों में से एक लड़की दिल्ली की है। तीनों पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में उनके साथ गैंगरेप हुआ। तीन पीड़ितों के सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले की FIR में रेप के आरोपों को भी शामिल कर लिया है।

मुरथल में गैंगरेप का ये मामला सोशल मीडिया के ज़रिए सामने आया था। इसे लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने सख्त तेवर अपनाए और सरकार से जवाब तलब किया। हाईकोर्ट को जब मामल का पता चला तब कोर्ट ने आदेश जारी किए कि पीड़ितों को शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन जाने की जरूरत नहीं।

पीड़ित को अपनी शिकायत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को दर्ज करवाने की सहूलियत दी गई थी। शुरुआत में पुलिस ऐसी किसी भी वारदात से इनकार करती रही, लेकिन खेतों में महिलाओं के कपड़ों की तस्वीरें सामने आने पर पुलिस के दावों पर सवाल खड़े हो गए। हाईकोर्ट से भी इस मामले में पुलिस और सरकार को फटकार लगी। हाईकोर्ट ने 4 मई तक इस मामले पर सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital