तालिबान बनी पुलिस : युवक का चेहरा काला कर जीप के बोनट से बाँध कर निकाला जुलुस

Ujjain-police-torture

उज्जैन । मध्य प्रदेश पुलिस का तालिबानी चेहरा उस समय सामने आया जब पुलिस पर हमले के आरोपी एक मुस्लिम व्यक्ति का पुलिस ने न सिर्फ सिर गंजा करा दिया, मूँह पर कालिख पोती और बाद में उसे जीप के बोनट से बांधकर पूरे शहर में घुमाया । इतना ही नहीं पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को पीट पीट कर अधमरा कर दिया । इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद एक सब इंस्पेक्‍टर सहित दो पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है मामला :
पुलिस के तालिबानी प्रतिशोध का शिकार बने व्यक्ति पर आरोप है दो दिन पहले उज्जैन जिले के महीदपुर कस्बे में कुछ लोगों की भीड़ ने एक पुलिस इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया था। इंस्पेक्टर पर हमले से बौखलाई पुलिस बुधवार को प्रतिशोध लेने पर उतारू हो गई।

पुलिस के अनुसार बाइक रेसिंग के बाद हुए झगड़े में बीच बचाव करने गए इंस्पेक्टर पर जमालपुर तोड़ी निवासी कादिर के नेतृत्व में हमला किया गया था। हमले में इंस्पेक्टर की कॉलर बोन में फ्रैक्चर हो गया था। इसके अलावा एक कांस्टेबल की टांग में भी काफी चोट आई थी।

पुलिस ने भीड़ पर हमला करने के आरोप में कादिर उसकी पत्नी अबीदा बी उसकी रिश्तेदार हुमा और साहिबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बुधवार को पुलिस ने कादिर को गिरफ्तार करके उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस पर प्रतिशोध का जुनून इस कदर सवार था कि उसका सिर मुंडाकर उसके गले में चप्पलों की माला पहना दी गई।

पुलिस की पिटाई के दौरान कादिर लगातार मदद के लिए चिल्लाता रहा लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया। वहीं इससे भी पुलिसवालों का दिल नहीं भरा तो उसे जीप के बोनट पर बांधकर महीदपुर के मुख्य बाजारों में घुमाया गया। मामला सामने आने के बाद पुलिस की आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया। उज्जैन के आईजी मधु कुमार ने बताया कि यह घटना पूरी तरह अनुचित है।

मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक सब इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पुलिस पर हमले के मामले में कादिर को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital