नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलीयो के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए जबकि 5 जवानो की हालत गंभीर बताई जाती है। 6 जवान अभी लापता बताये गए हैं। ये मुठभेड़ सुकमा के चिंतागुफा के बुर्कापाल क्षेत्र में हुई है। गंभीर रूप से घायल 5 जवानों को रायपुर ले जाया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने दिल्ली दौरे की सभी मीटिंग को रद्द कर दिया और वह शाम को नियमित विमान से रायपुर पहुंच रहे है। उन्होंने रात 8 बजे सीएम आवास में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है।

बताया जाता है कि आज दिन में जवानों की एक रोड ओपनिंग टीम चिंतागुफा के जंगल में गई थी। उसी दौरान बुर्कापाल के पास करीब 300 नक्सलियों ने एंबुश लगाकर फायरिंग शुरू कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीआरपीएफ जवानो पर नक्सली हमले की भर्तसना की है उन्होंने इसे कायरता पूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि शहीद जवानो की कुर्बानी बेकार नहीं जायेगी। हम स्थति पर करीब से नज़र बनाये हुए हैं। वहीँ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने शहीद जवानो के परिजनों के पार्टी सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि जवानो की शहादत, उनकी हिम्मत और बहादुरी को सलाम करते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital