पंजाब के इस बीजेपी नेता ने 5 नवंबर को ही ट्विटर पर पोस्ट कर दी थीं दो हज़ार के नोट की तस्वीरें

नई दिल्ली । देश में नोट बंदी को लेकर सरकार का दावा है कि पांच सौ और हज़ार के नोट को बंद करने तथा दो हज़ार के नए नोट को जारी करने के बारे पूरी गोपनीयता बरती गयी । इस विषय में सरकार के चुनिंदा 5-6 लोगों को ही जानकारी थी लेकिन पंजाब के एक बीजेपी नेता ने 5 नवंबर को ही अपने ट्विटर एकाउंट से दो हज़ार के नोट की तीन तस्वीरें शेयर की थीं ।

संजीव काम्बोज नामक ट्विटर एकाउंट से 5 नवंबर को रात दस बजकर 23 मिनट पर तीन तस्वीरें ये लिखते हुए शेयर की गयीं कि रिज़र्व बैंक जल्दी ही दो हज़ार का यह नोट जारी करने वाला है । संजीव कम्बोज ने अपने प्रोफ़ाइल में स्वयं को पंजाब बीजेपी के लॉ एवं लीगल विभाग का सह संयोजक दर्शाया है ।

संजीव काम्बोज द्वारा पोस्ट की गयीं की दो हज़ार के नोट की तस्वीरें सरकार के दावो पर सवालिया निशान लगाती हैं । पहला बड़ा सवाल यह है कि प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन से कुछ दिनों पहले दो हज़ार के नोट की तस्वीरें संजीव काम्बोज तक कैसे पहुंची ? दूसरा सवाल यह है कि क्या बीजेपी नेताओं को पहले से इस बात की जानकारी दे दी गयी थी कि सरकार नोट बंदी करके दो हज़ार का नया नोट जारी करने वाली है ? यदि यह सच है तो तीसरा सवाल यह है कि बीजेपी नेता के पास दो हज़ार का नोट जारी होने से पहले उसकी तस्वीरें किसने पहुंचाई ?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital