बीजेपी किसानो को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करना चाहती है: जोगेश्वरी महाराउल

वड़ोदरा। गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सेक्रेटरी जोगेश्वरी महाराउल बीजेपी नेताओं के उन भ्रामक आरोप का खंडन किया है जिनमे किसान आंदोलन में हुई हिंसा के लिए बीजेपी नेता कांग्रेस को ज़िम्मेदार बता रहे हैं।

जोगेश्वरी महाराउल ने कहा कि किसान आंदोलन में पसर रही हिंसा, आगजनी,तोड़फोड़ जन हित मे नही है। सरकार और उसके पक्ष में खड़े लोगों का ये तर्क बेहद कमजोर है कि ये विपक्षी दल की साजिश है क्योंकि प्रदेश में बीजेपी की सरकार लगातार तेरह साल से कायम है।

उन्होंने कहा कि जिस मालवा निमाड़ में आंदोलन भड़का वहां तो कांग्रेस के विधायकों की तादाद न के बराबर है वहीँ आंदोलन का आह्वान जिस भारतीय किसान संघ ने किया वह RSS का अनुषांगिक संगठन है अर्थात बीजेपी का हमजोली है।

उन्होंने कहा कि आंदोलन के अगुआ शिवकुमार शर्मा ‘कक्काजी’का अलग से परिचय देने की ज़रूरत नहीं है वे घोषित संघ दक्ष हैं और यदि इसके बावजूद भी सरकार सिर्फ साजिश की तोहमत लगा कर अपनी ज़िम्मेदारी से बच नहीं सकती। उन्होंने प्रदेश सरकार से पूछा कि प्रदेश में सरकार आपकी, प्रशासन आपका,पुलिस आपकी, सबसे बड़ा संगठन आपका फिर तमाशा क्यों देख रहे हैं…? उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानो पर गोली चलाने का आदेश देने वाला कौन है ?

जोगेश्वरी ने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए कांग्रेस पर आरोप लगा रही है जो सत्यता से परे है और कांग्रेस इसे बेनकाब करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी किसानो को सिर्फ वोट बैंक समझकर इस्तेमाल करना चाहती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital