बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ !

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनावो के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष कांग्रेस जोर शोर से तैयारी में जुटे हैं। इन विधानसभा चुनावो में जहाँ बीजेपी अपनी सत्ता को बरकार रखने की कोशिश करेगी वहीँ कांग्रेस अपना बनवास ख़त्म करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

गुजरात में पाटीदार पटेलों का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल ने हालाँकि अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन सूत्रों से आ रही खबरों में कहा गया है कि हार्दिक पटेल कुछ सीटों पर पटेल समाज के उमीदवारो को कांग्रेस टिकिट पर चुनाव लड़ाने की अपनी शर्त पर कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की तीन सदस्यीय कोर टीम और गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के बीच शुक्रवार शाम उनके आवास पर मुलाकात हुई। हालाकि इस मुलाकात के बाद कुछ पाटीदार आंदोलकारियों के नाराज़ होने की खबर भी आई जिसे हार्दिक पटेल सुलझा लेने की बात कह रहे है। इन सबके बीच कांग्रेस पाटीदारो को 20 फीसदी आरंक्षण देने की बात कह रहे हैं।

गौरतलब है कि गुजरात में पाटीदार मतदाताओं की तादाद करीब 17 प्रतिशत है जो किसी भी पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। वहीँ सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पटेल करीब दस सीटों पर अपने समाज के लोगों को टिकिट दिलवाना चाहते हैं और इस बारे में उनकी कांग्रेस नेताओं से सकरात्मक बात हुई है।

यदि सूत्रों के हवाले से आ रही ख़बरें सच साबित हुईं तो बीजेपी को बहुत बड़ी मुश्किल पैदा हो सकती है। वैसे भी आरक्षण आंदोलन पर पुलिस कार्यवाही और हार्दिक पटेल पर सरकार द्वारा लगाए गए मुकदमो से पाटीदार समाज बीजेपी से पहले से नाराज़ है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital