बीजेपी सरकार का 3 साल का कार्यकाल महज 30 तिकड़में : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र में मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल को 30 तिकड़मों की संज्ञा दी है।

इस अवसर पर कांग्रेस के कई नेताओं ने मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा कि ‘नौजवान नौकरी ढंढने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं और बॉर्डर पर जवान मर रहे हैं. सरकार किस बात का जश्न मना रही है?’

राहुल ने लिखा, ‘वादाखिलाफी, नाकामी और जनता से धोखे के तीन साल.’ उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में ‘वादाखिलाफी’ और ‘अकर्मण्यता’ के सिवाए कुछ नहीं हुआ है।

राहुल गांधी ने किसानों के खुदकुशी के मुद्दे और बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि पिछली तीन सालों में जनादेश के साथ धोखा हुआ है जिसके दम पर बीजेपी सत्ता में आई थी।

इस दौरान कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी पर दलित मुक्त भारत बनाने का आरोप लगाया साथ ही उन्होंने गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी और कश्मीर में अशांति पर भी मोदी सरकार की नाकामयाबी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यदि आजकल कोई देश में असहिष्णुता का मुद्दा उठता है तो उसे देशद्रोही करार दे दिया जाता है। सिंधिया ने कहा कि जब कोई आतंकी घटना या बॉर्डर पर कोई घटना होती है तो ये कहते है कि मुंहतोड़ जबाव देंगे लेकिन होता कुछ नहीं है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि आज किसान सबसे ज़्यादा पीड़ा में है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ज़रूरी मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए भावनात्मक मुद्दो को हवा दे रही है।

बता दें केंद्र में मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर जहाँ बीजेपी देश भर में बड़े कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी में जुटी है। वहीँ कांग्रेस मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल को 30 तिकड़मों की संज्ञा दिया है।

गौरतलब है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर बीजेपी ‘मोदी फेस्ट’ मनाने का ऐलान किया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत 26 मई को गुवाहाटी में खुद पीएम मोदी करेंगे जिसके तहत कई तरह के कार्यक्रम और जनसभाएं आयोजित की जाएंगी। यह कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित किए जाएंगे। योजना के मुताबिक देश के हर जिले में कम से कम एक कार्यक्रम जरूर किया जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital