बीमार होने के बावजूद विपक्ष को एकजुट करने में जुटी हैं सोनिया

नई दिल्ली। फूड पोइज़निंग की शिकायत के बाद दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराई गयीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी विपक्ष को एकजुट करने के लिए हर कोशिश में जुटी हैं। राष्ट्रपति चुनाव में धर्म निरपेक्ष पार्टीयों को एक मंच पर लाने के लिए बीमार होने के बावजूद भी सोनिया गाँधी जी जान से जुटी हैं।

एनडीटीवी के मुताबिक सोनिया गांधी ने अस्पताल से ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की और मुलाकात के लिए सोमवार का दिन निश्चित किया। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार, जदयू नेता शरद यादव, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात कर चुकी हैं।

सेकुलर दलों के एक मंच पर आने से आगामी लोकसभा चुनावो में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की सम्भावना और पुख्ता हो जाएगी। जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिमबंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी पहले ही राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाये जाने की आवश्यकता बताते रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital