भाजपा ने जश्न के नाम पर 2000 करोड़ रूपए खर्च किए: कांग्रेस

नई दिल्ली। जहाँ एक तरफ मोदी सरकार केंद्र में अपने तीन साल पूरे होने पर जश्न मना रही है, वहीं कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

भाजपा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने जश्न के नाम पर 2000 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 3 साल को ‘भाषण और आश्वासन, ये है मेरा शासन’ के रूप में समझा जा सकता है।

पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में किसानों के हालात बद से बदतर हुए हैं। किसानों की खुदकुशी के मामलों में इजाफा हुआ है। फसल बीमा योजना से किसानों को कोई फायदा नहीं हुआ।

कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने कई योजनाएं लाईं, जिनमें काफी पैसा खर्च हुआ, लेकिन जनता को इससे कोई फायदा नहीं हुआ। तीन साल में मोदी सरकार ने नारों के सिवाए कोई ठोस काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को बताएं कि कालाधन कितना वापस आया।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सवाल किया कि आखिर व्यापम घोटाले मामले की जांच का क्या हुआ? उन्होंने मोदी सरकार से नोटबंदी पर भी जवाब मांगा। कमलनाथ नो कहा, “सरकार ने पिछले तीन सालों में सिर्फ प्रचार पर ध्यान दिया। जमीनी स्तर पर किसी तरह का काम नहीं हुआ”।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसान खुदकुशी कर रहा है और सीमा पर जवानों के सिर काटे जा रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार अपने तीन साल का जश्न मना रही है। युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं और बीजेपी जश्न मनाने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता प्रगति के पत्थरों पर सिर्फ नाम चढ़ाते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital