मेरठ में फिर दिखे विवादित पोस्टर : उत्तर प्रदेश छोड़ें कश्मीरी वर्ना !

मेरठ। मेरठ में पिछले दिनों हिन्दू वाहिनी के विवादित पोस्टरों के मामला गरमाने के बाद अब कश्मीरी लोगों को प्रदेश छोड़ने के लिए कहने वाले नए पोस्टर नज़र आये हैं। इन होर्डिंग पर उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना का नाम लिखा हुआ है। वहीँ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने राज्यों को निर्देश दिया है कि यदि कहीं भी कश्मीरी बच्चो के साथ कोई बदसलूकी करे तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाए।

मेरठ में कश्मीरियों को प्रदेश छोड़ने का आह्वान करने वाला होर्डिंग दिखाई देने के बाद मामला एक बार फिर गरमा गया है। इन पोस्टरों पर “कश्मीरियों उत्तर प्रदेश छोड़ो, वर्ना ! लिखा है। ज़ाहिर है ये कश्मीर के लोगों को धमकी देने जैसा है।’

वहीँ दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘कश्मीर के लोग भी समान अधिकार प्राप्त भारतीय हैं, मैं सभी राज्यों से अपील करता हूँ कि वे अपने राज्यों में कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

बता दें कि मेरठ में पिछले दिनों अलग अलग घटनाओं में हिन्दू वाहिनी नेताओं पर बिना कारण तनाव पैदा करने के आरोप लग चुके हैं। एंटी रोमियो अभियान की आड़ में हाल ही में एक महिला को उसके मंगेतर के साथ जाते समय न सिर्फ उसके साथ छेडखानी की गयी बल्कि उसके मंगेतर को पीटा भी गयी।

मेरठ में कश्मीरियों को प्रदेश छोड़ने की धमकी देने वाला ये होर्डिंग उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना से जुड़ा है। जिसका स्वयंभू अध्यक्ष अमित जानी का नाम पहले भी कई विवादों में शामिल रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital