ये कैसी देशभक्ति: BJP नेताओं ने किया स्वतंत्रता सेनानियों के कार्यक्रम का बहिष्कार

पटना। भारत माता की जय और वंदे मातरम गाने के लिए दूसरो पर दबाव बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी का स्वतंत्रता सैनियों को लेकर कैसा रवैया है ये उस समय और साफ़ हो गया जब उसके नेताओं ने स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में राष्ट्रपति के कार्यक्रम का बहिष्कार किया।

बता दें कि पटना में स्वतंत्रता सैनियों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाना था। इस कार्यक्रम में बिहार सरकार की तरफ से सभी राजनैतिक दलों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम का बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी को लेकर बहिष्कार किया।

बीजेपी नेताओं ने स्वतंत्रता सैनानियों के लिए आयोजित कार्यक्रम को राजनैतिक रंग देते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता होने के आधार पर कार्यक्रम का बहिष्कार किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी नेताओं का नाम लिए बिना कहा कि इस कार्यक्रम को पार्टी के नहीं, वैचारिक दृष्टिकोण से देखने की ज़रूरत थी। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि जब देश में टकराव और असहिष्णुता का वातावरण बना हुआ है, उसमें गांधी के विचार को लेकर ही आगे बढ़ा जा सकता है।

नीतीश कुमार ने बीजेपी और सहयोगी दलों द्वारा किए गए बहिष्कार पर कहा कि कार्यक्रम में आना या न आना उन पर निर्भर करता है, और उन्हें इस बात से कोई शिकायत नहीं है। नीतीश कुमार ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि जो इस कार्यक्रम में शामिल हुए उन अतिथियों का भी धन्यवाद और जो नहीं आए, उन्हें भी अलग से धन्यवाद देता हूँ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital