राजस्थान में भी सुनाई दी किसान आंदोलन की आहट

जयपुर। क़र्ज़ माफ़ी और फसल की सही कीमत की मांग को लेकर महाराष्ट्र से शुरू होकर मध्यप्रदेश और गुजरात पहुंचे किसान आंदोलन की धमक अब राजस्थान में भी सुनाई दे रही है। राजस्थान के किसान मध्य प्रदेश में चल रहे किसान आन्दोलन में भाग लेने के मंदसौर कूच करेंगे।

ष्ट्रीय किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने आज बताया कि प्रतापगढ के किसानों ने अपनी मांगों को लेकर कल धरना देकर प्रदर्शन किया। आन्दोलनरत किसान मध्यप्रदेश के किसानों के आन्दोलन को सहयोग करने के लिए मंदसौर जाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि प्रतापगढ के गांधी चौक में एक श्रद्वाजंलि सभा आयोजित कर कफ्यूर्ग्रस्त मंदसौर में पुलिस गोली से मारे गये किसानों को श्रद्वाजंलि दी गई। उन्होंने कहा कि राजस्थान का किसान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आंदोलन कर रहे किसानों के साथ है।

मंदसौर में किसानों पर पुलिस अत्याचार की निंदा करते हुए जाट ने कहा कि लोकतंत्र में सरकार किसानों की आवाज दबाना चाहती है, जो स्वीकार नहीं है। हम किसानों की मांगों के लेकर लगातार लड़ते रहेंगे। किसानों के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को एक ज्ञापन दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital