विधानसभा में तोड़फोड़ और हंगामे के बीच पलानीस्वामी ने हासिल किया विश्वासमत

चेन्नई । आज तमिलनाडु विधानसभा में अभूतपूर्व हंगामे और उठापटक के बीच मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने विश्वासमत हासिल कर लिया । अन्नाद्रमुक के 134 में से 122 सदस्यो ने पलानीस्वामी के समर्थन में मत दिया जबकि पूर्व मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम खेमे के 11 सदस्यों ने पलानीस्वामी के विरोध में वोट दिया।

इससे पहले आज सुबह विधानसभा में ज़बरदस्त हंगामा हुआ । सदन में इस तरह के माहौल को देखते हुए पुलिस को अंदर बुलाना पड़ा और बाद में स्पीकर को सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में बाहर ले जाया गया।

शक्ति परीक्षण के दौरान इस दौरान द्रमुक विधायकों ने पन्नीरसेल्वम के समर्थन में जमकर नारे लगाए. ऐसे में विधानसभा की कार्यवाही पहले दोपहर एक बजे और फिर तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

गौरतलब है कि सभी विपक्षी सदस्यों ने गुप्त मतदान के जरिए स्पीकर शक्ति परीक्षण की मांग की. विधानसभा अध्यक्ष ने इस मांग को खारिज कर दिया, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ।

डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों की पिटाई की गई और उन्हें जबरन सदन से बाहर निकाला गया. ऐसे में द्रमुक विधायक शक्ति परीक्षण में हिस्सा नहीं ले पाएं। पन्नीरसेल्वम के समर्थकों ने भी कहा कि उन्हें धमकाया गया और उनकी गुप्त मतदान की मांग खारिज कर दी गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital