शिवसेना ने पीएम मोदी पर कसा तंज: सिकंदर और नेपोलियन भी नहीं जीत पाए पूरी दुनिया

मुंबई। बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा कि पंचायत से लेकर संसद तक अपनी सत्ता कायम करने के अभियान के दौरान उसे देश के समक्ष अनेक मुद्दों से भटकना नहीं चाहिए। सामना के सम्पादकीय में शिवसेना ने कहा कि उसका मानना है कि किसी एक पार्टी के लिए स्वर्णिम काल नहीं हो सकता बल्कि पूरे देश के लिए होना चाहिए।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा, ‘‘प्रत्येक राज्य में पार्टी की सत्ता होने के बारे में सोचना काफी सुखद और उत्साहजनक है लेकिन भाजपा को राजग के 33 सहयोगियों के बारे में अपनी नीतियां स्पष्ट करनी चाहिए जिनके लिए हाल ही में पीएम द्वारा रात्रि भोज आयोजित किया गया था।

संपादकीय के अनुसार, ‘‘शिवसेना, अकाली दल और तेदेपा जैसी पार्टियां अपने अपने राज्यों में मजबूती के साथ खड़ी हैं। यह बात स्पष्ट होनी चाहिए कि हमारी मित्रता की आवश्यकता (भाजपा को) है या नहीं। संपादकीय में आगे कहा गया कि भाजपा पंचायत से संसद तक शासन के अपने अभियान में आगे बढ़ती रहे लेकिन जो उनके खिलाफ बोलते हैं उन्हें देश विरोधी नहीं कहा जाना चाहिए नहीं तो लोकतंत्र में जो भी बचा है वह भी खो जाएगा।

इसमें कहा गया,‘‘प्रत्येक राजनीतिक दल को अपना विस्तार करने का हक है लेकिन भारत जैसे विशाल देश में, सत्तासीन दल पर विपक्षी पार्टियों को मजबूती देने और संसदीय लोकतंत्र चलता रहे यह सुनिश्चत करने की भी जिम्मेदारी है।

संपादकीय में कहा गया, ‘‘भाजपा के लिए स्वर्णिम काल आ गया हो लेकिन जम्मू कश्मीर में हिंसा जारी है। पाकिस्तान ने कुलभूषण के मामले में रच्च्ख सख्त किया हुआ है, महाराष्ट्र जैसे राज्यों के किसान सामूहिक आत्महत्या करने पर आमादा हैं, मुद्रस्फीति कम नहीं हुई साथ ही रोजगार दर बढ़ा नहीं है। देश का स्वर्णिम काल अभी नहीं शुरू हुआ है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital