सहारनपुर में अंबेडकर शोभायात्रा के दौरान बवाल, बीजेपी सांसद घायल

सहारनपुर। सहारनपुर में जनकपुरी थाना क्षेत्र के गांव सड़क दूधली में अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल में बीजेपी सांसद राघव लखनपाल शर्मा और अन्य कई लोग घायल हो गए। पुलसि के अनुसार शोभायात्रा के दौरान दो पक्षो में बहस के बाद अचानक हिंसा भड़क उठी और दोनो तरफ से पथराव शुरू हो गया।

पुलिस के अनुसार अंबेडकर शोभा यात्रा पर प्रतिबंध के बावजूद बिना अनुमति शोभायात्रा निकाली गयी। इस दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई, स्थिति बिगड़ते देख पड़ोसी जिलों से भी अतिरिक्त फोर्स बुला ली गई है।

स्थानीय लोगों के अनुसार एक पक्ष अंबेडकर शोभा यात्रा का विरोध कर रहा था। यह पक्ष बीजेपी सांसद का समर्थको का बताया जाता है। इस दौरान बीजेपी सांसद राघव लखन पाल शर्मा और पूर्व विधायक सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता भी वहां पहुंच गए।

घटना से गुस्साए लोगों ने एसएसपी आवास पर प्रदर्शन किया, इस दौरान लोगों ने एसएसपी आवास के सीसीटीवी, नेम प्लेट भी तोड़ दिए। वहीं कुछ लोगों ने हाईवे पर आगजनी करनी शुरू कर दी, जिसमें कई किलोमीटर लंबा जाम लगा गया।

कई लोगों ने कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की और सामान लूट लिया। पथराव में पुलिस सहित 10 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इसमें घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital