सिंधिया के गढ़ में तीसरी बार हारी भाजपा, कांग्रेस की हैट्रिक

Ashok-Nagar-Election

ग्वालियर । मध्य प्रदेश में भाजपा एक बार फिर कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ को भेदने में असफल रही है । यहाँ अशोक नगर जिले में ईसागढ़ नगर पंचायत चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार हरिवल्लभ अग्रवाल अध्यक्ष पद का चुनाव हार गए । कांग्रेस के भूपेंद्र नारायण द्विवेदी लगातार तीसरी बार अध्यक्ष चुने गए ।

यहां पिछले 10 वर्षों से अध्यक्ष पद पर कायम भूपेंद्र द्विवेदी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के हरिवल्लभ अग्रवाल को 1652 वोटों से हरा दिया । ईसागढ़ नगर परिषद के अस्तित्व में आने के बाद यह पांचवां चुनाव है. पहले 10 वर्ष लगातार भाजपा प्रत्याशी का अध्यक्ष पद पर कब्जा रहा ।

उसके बाद हुए तीनों चुनाव में कांग्रेस के भूपेंद्र द्विवेदी ने जीत का परचम लहराया है । आठ हजार 134 मतदाताओं वाली ईसागढ़ नगर परिषद चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था. इस चुनाव में 88.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था ।

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में आने वाली इस नगर परिषद में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी । इसके बावजूद कांग्रेस उम्मीदवार ने आसानी से जीत हासिल कर ली ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital