सिंधिया परिवार पर अपने बयान से फंसे शिवराज, जनता चटा सकती है धूल

ग्वालियर। मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिंधिया परिवार को लेकर दिए गए अपने विवादस्पद बयान पर फंसते नज़र आ रहे हैं। शिवराज का बयान आने के बाद जहाँ राजनैतिक हलको में उनकी थू थू हो रही है वहीँ जनता भी उनके बयान को गैरज़रूरी और दुर्भावना से भरा बता रही है। शिवराज के बयान पर राजनैतिक प्रतिद्वंदी तो दूर की बात है खुद उनके अपने भी कन्नी काट रहे हैं।

दूसरी ओर, यशोधरा और उनके सपोर्टर्स खुलकर बैटिंग कर रहे हैं। बात उनके शिवराज कैबिनेट से इस्तीफे की चल रही है और जल्द ही यशोधरा इस पर फैसला ले सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक वे कैबिनेट छोड़ने का मन भी बना चुकी हैं, बस सही समय का इंतजार है। शिवराज के धुर-विरोधी नेता अब यशोधरा के पीछे लामबंद हो चुके हैं।

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा और पांच बार सांसद रहे व पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने कहा है कि यशोधरा का गुस्सा जायज है। राजमाता विजया राजे सिंधिया ने जो भाजपा के लिए किया है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। भाजपा को खड़ा करने में तन-मन-धन न्योछावर कर दिया था। यह तब किया था, जब पार्टी अपने वजूद के लिए संघर्ष कर रही थी। उनकी मेहनत हमारे लिए प्रेरणादायी है। यशोधरा की मां ने भाजपा को खड़ा किया है। ऐसे में जब उनके परिवार को लेकर कोई बात करेगा तो फिर दुख तो स्वाभाविक है।

दूसरी ओर अटेर से मिल रही सूचनाओं के मुताबिक शिवराज के इस बयान के बाद वहां लोगों में सिंधिया परिवार के लिए सहानुभूति बढ़ गई है। देखना यह है कि यह वोट में तब्दील होता है या नहीं। प्रदेश भाजपा के बड़े नेता यहां लगातार कैंप कर रहे हैं। इन नेताओं ने अपना नाम नहीं सार्वजनिक किये जाने की शर्त पर कहा है कि सिंधिया परिवार के संबंध में दिये गये बयान के बाद सीएम शिवराज भी काफी दुखी हैं। वे यह नहीं सोच पा रहे हैं कि यह उनकी जुबान से कैसे निकल गया। उनके इस बयान के बाद पार्टी को अटेर में नुकसान तय है।

वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी के शीर्ष नेताओं का भी मानना है कि शिवराज सिंह के बयान से जनता का रुझान सिंधिया परिवार की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे हालात में जनता बीजेपी से दूर भी जा सकती है। बीजेपी सूत्रों के अनुसार सिंधिया परिवार के गढ़ में बीजेपी एक बार फिर हाशिये पर जा सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital