सुब्रमण्यम स्वामी के लिए बड़ी चुनौती बनकर आरजेडी से राज्यसभा जायेंगे जेठमलानी!

swami-jethmalani

नई दिल्ली । भाजपा द्वारा सुब्रमण्यम स्वामी को राज्यसभा भेजे जाने के बाद अब प्रसिद्द अधिवक्ता रामजेठमलानी लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से राज्यसभा जा सकते हैं । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जेठमलानी के नाम को हरी झंडी दे दी है ।

राम जेठमलानी काला धन मुद्दे पर भाजपा को घेरते आये हैं । नेशनल हेराल्ड मामले में राम जेठमलानी ने भाजपा को कठघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस का पक्ष लिया था तथा केस लड़ने की पेशकश की थी ।

सुब्रमण्यम स्वामी को भाजपा द्वारा राज्य सभा भेजे जाने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि स्वामी के घोर विरोधी प्रसिद्द अधिवक्ता राम जेठमलानी भी जल्दी ही राज्य सभा जायेंगे लेकिन यह साफ़ नहीं हो रहा था कि वे राज्य सभा किस पार्टी के कोटे से जाएंगे ।

सूत्रों ने बताया कि आरजेडी ने सर्वसम्मति से लालू प्रसाद यादव को राज्यसभा के दो उम्मीदवार चुनने का अधिकार दिया है। एेसे में यह तय माना जा रहा हैं जेठमलानी का ऊपरी सदन में जाना पक्का है।

सूत्रों के अनुसार राज्य सभा में सुब्रमण्यम स्वामी को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने भी लालू प्रसाद यादव से जेठमलानी को राज्यसभा भेजे जाने की सिफारिश की है ।

सूत्रों की मानें तो लालू प्रसाद के कोटे से दो जनों को राज्यसभा में भेजने की छूट दी गई है। इसमें पहला नाम राबड़ी देवी है। दूसरी सीट के लिए जेठमलानी का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। लालू को शनिवार को हुई आरजेडी की बैठक में सर्वसम्मति से उम्मीदवार घोषित करने का अधिकार दिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital